Written by 12:46 pm मनोरंजन • One Comment

Bawaal Trailer:’बावल’ के ट्रेलर में इतिहास की झलक के साथ प्रेम और संघर्ष पर चर्चा की गई है।

bawaal trailer

Bawaal Trailer:दुबई में ऐतिहासिक तैरते जहाज क्वीन एलिजाबेथ 2 ने ‘बावल’ के ट्रेलर के शानदार डेब्यू के स्थल के रूप में काम किया, जिसने वरुण धवन और जान्हवी कपूर के प्रशंसकों के बीच उत्साह पैदा किया। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित फिल्म का ट्रेलर एक जोड़े के बीच संघर्ष की एक झलक प्रदान करता है जो प्यार में पागल हैं। ‘बावल’ एक कॉमेडी-ड्रामा है जिसमें रोमांस और नाटक के पहलू भी हैं क्योंकि यह संबंधों और जीवन की बदलती गतिशीलता की जांच करता है। इस पोस्ट में, हम ट्रेलर की विशिष्टताओं की जांच करेंगे और उन प्रमुख दृश्यों पर प्रकाश डालेंगे जिन्होंने पाठकों की रुचि को आकर्षित किया।


निर्देशक की अंतर्दृष्टि और आधारः

फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी ने इसे पिछले दस वर्षों के दौरान संबंधों और दैनिक जीवन में विकसित आदर्शों के प्रतिबिंब के रूप में प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म विभिन्न नैतिक और अनैतिक सिद्धांतों की जांच करती है जो हमारे जीवन का मार्गदर्शन करते हैं और हमारे पारस्परिक बातचीत पर उनके प्रभावों की जांच करती है।

 नायकों का अवलोकन

टीज़र में वरुण धवन, जो इतिहास प्रशिक्षक अज्जू भैय्या की भूमिका निभा रहे हैं, और जान्हवी कपूर, जो चरपी और जीवंत लड़की निशा की भूमिका निभा रही हैं, को पेश किया गया है। ध्यान उनकी प्रेम यात्रा पर है क्योंकि अज्जू भैय्या का निशा के साथ गहरा रोमांटिक लगाव विकसित होता है। उनकी प्रेम यात्रा का लहजा वरुण की पंक्ति “माहौल ऐसा बनाओ की लोगों को माहौल याद रहे” से स्थापित होता है। (Create an atmosphere that people will remember).

 द लाइट हार्टेड बैंटर

टीज़र में अज्जू भैय्या और निशा के बीच एक त्वरित आदान-प्रदान है जो उनके अलग-अलग दृष्टिकोण को दर्शाता है। उनका जीवंत मजाक विराट कोहली और राहुल द्रविड़ जैसे क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम लेने से लेकर महंगे ऑटोमोबाइल और स्कूटर की तुलना करने तक उनके अंतर को उजागर करता है। रुचियों को साझा करने की आवश्यकता को चुनौती देकर, निशा अपने पात्रों को अधिक बारीकियां देती है।

READ ALSO:

Jawan Prevue:Shah Rukh Khan आदर्श एक्शन स्टार हैं; अंदर देखें

Intermittent Fasting:अंतर्निहित शुरुआती भूख के लिए गाइड

परेशान विवाह और संघर्षः

टीज़र में अज्जू भैय्या और निशा के विवाहित जीवन के अंश दिखाए गए हैं, जैसे-जैसे कथानक विकसित होता है, वे उन कठिनाइयों पर जोर देते हैं जिनका वे सामना करते हैं। वरुण का चरित्र अपनी पत्नी को हनीमून के लिए यूरोप ले जाना चाहता है, लेकिन उनकी शादी दक्षिण की ओर जाती है। टीज़र में, भावनात्मक बातचीत जैसे “जीवन साथी मिली तुम्हारे जैसे दोषपूर्ण टुकड़े” (मैंने तुम्हारे जैसे एक जीवन साथी की खोज की, एक दोषपूर्ण टुकड़े) के साथ-साथ समस्याओं का भी संकेत दिया गया है।

द्वितीय विश्व युद्ध और ऐतिहासिक संदर्भः

ट्रेलर में एकाग्रता शिविरों और अन्य ऐतिहासिक संकेतों का उपयोग किया गया है, जो कथा की गहराई और एक अलग परिप्रेक्ष्य देता है। इन संकेतों से संकेत मिलता है कि फिल्म इस बात की जांच करेगी कि ऐतिहासिक घटनाओं ने दंपति के रिश्ते को कैसे प्रभावित किया है।

 चरित्र दृष्टिकोण Bawaal Trailer:

जान्हवी का चरित्र कहता है कि हर किसी के अंदर हिटलर का एक छोटा सा टुकड़ा होता है, क्योंकि हम अक्सर लोगों में ऐसी विशेषताएं देखते हैं जो हमारे पास खुद नहीं हैं। यह बहस और टकराव के बीच में कहा जाता है।

वरुण धवन और नितेश तिवारी की पार्टनरशिपः

वरुण धवन ने फिल्म निर्माता नितेश तिवारी के साथ काम करने का मौका मिलने पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह लंबे समय से सपना था। वह अपने चरित्र के विकास और चाप के महत्व पर जोर देते हैं और कहते हैं कि दर्शक फिल्म के साथ पहचान करेंगे क्योंकि यह जीवन की वास्तविकताओं को दर्शाती है।

निष्कर्ष निकालनाः

‘बावल’ एक सम्मोहक और आनंददायक प्रेम कहानी प्रतीत होती है जो संबंधों की बदलती गतिशीलता और हमारे दैनिक जीवन पर बदलते मूल्यों के प्रभावों की पड़ताल करती है। टीज़र को देखने के बाद दर्शक फिल्म के रिलीज़ होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें रोमांस, नाटक और हास्य का एक सुंदर संयोजन है। ‘बावल’ 21 जुलाई को दुनिया भर में प्राइम वीडियो की शुरुआत करेगी। इसका निर्माण साजिद नाडियाडवाला के नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट ने अश्विनी अय्यर तिवारी और नितेश तिवारी के अर्थस्की पिक्चर्स के सहयोग से किया था। एक ऐसे गहन अनुभव के लिए तैयार हो जाएँ जो आपको वरुण धवन और जान्हवी कपूर के प्यार से भरे संघर्ष में उलझाए रखेगा।

 

Last modified: July 10, 2023

Close