Written by 11:29 am खेल

IND vs AUS Final 2023:टीम इंडिया अपनी आईसीसी चैंपियनशिप के सूखे को तोड़ने के प्रयास में आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

IND vs AUS Final 2023:

IND vs AUS Final 2023:सोमवार (7 मई) से शुरू होने वाली टीम भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की प्रतिभाशाली टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी। टीम का लक्ष्य रोहित शर्मा के नेतृत्व में दस साल के आईसीसी चैम्पियनशिप सूखे को तोड़ना होगा। यह मैच लंदन के द ओवल में भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा

पिछले दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सत्रों में, भारत सबसे विश्वसनीय टीम रही है। वह पिछले दस वर्षों में लगभग सभी महत्वपूर्ण सफेद गेंद प्रतियोगिताओं के नॉकआउट दौर में आगे बढ़े हैं, लेकिन अभी तक जीत का दावा नहीं किया है!

भारत ने पिछली बार 2013 में ICC चैंपियनशिप जीती थी।

2013 में, भारत ने अंतिम आईसीसी चैम्पियनशिप, चैंपियंस ट्रॉफी जीती, जो इंग्लैंड में खेली गई थी। इसके बाद, भारत को फाइनल में तीन हार के साथ-साथ सेमीफाइनल में चार हार का सामना करना पड़ा। टीम 2021 में टी20 विश्व कप के ग्रुप दौर से आगे निकलने में विफल रही।

भारत वर्तमान डब्ल्यूटीसी सत्र के दौरान दक्षिण अफ्रीका में खेली गई छह श्रृंखलाओं में से केवल एक में हार गया; परिणामस्वरूप, विराट कोहली ने कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया और रोहित शर्मा ने टीम के कप्तान के रूप में पदभार संभाला। घर में, टीम इंडिया अजेय बनी रही! बांग्लादेश में समस्याओं के बावजूद, इंग्लैंड में एक चुनौतीपूर्ण श्रृंखला ड्रॉ की और जीत हासिल की।

READ ALSO:

Salaar Teaser Out: एक्शन फिल्म ‘बाहुबली’ के अभिनेता प्रभास ने मचाया तहलका, दुश्मनों को उड़ाया, गुस्से में नजर दौड़ाई

दोनों पक्षों के लिए शुरुआती क्रम महत्वपूर्ण होगा।

दोनों पक्षों के बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष क्रम का मजबूत तेज गेंदबाजी के खिलाफ खेल के परिणाम पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा! टीम के शुरुआती पिचर उस्मान ख्वाजा को ऑस्ट्रेलिया से काफी उम्मीदें हैं, जबकि डेविड वार्नर अपने खेल के अंतिम वर्षों के दौरान एक स्थायी छाप छोड़ना चाहते हैं।

अगर भारत मैच जीतना चाहता है तो स्मिथ को जल्दी मैदान छोड़ना होगा क्योंकि इस सतह पर उनका औसत 100 का है। कैमरून ग्रीन एक ऑलराउंडर के रूप में महत्वपूर्ण होंगे, जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन सतह की परवाह किए बिना विरोधी बल्लेबाजों को चुनौती दे सकते हैं!

यहाँ प्रत्येक टीम के सदस्य हैंः

पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, जोश इंगलिस, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य हैं

उनके स्थान पर मैट रेनशॉ और मिशेल मार्श को टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और उमेश यादव शामिल हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Last modified: July 7, 2023

Close