Written by 4:19 pm बिज़्नस • 2 Comments

Blackrock ने निवेश की नई संभावनाओं को खोलने के प्रयास में बिटकॉइन ईटीएफ के लिए एक आवेदन प्रस्तुत किया

blackrock

Blackrock:दुनिया के सबसे बड़े एसेट मैनेजर Blackrock ने बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड के लिए आवेदन जमा करके क्रिप्टोकरेंसी बाजार में बड़े पैमाने पर प्रवेश किया है। (ETF). यह सफलता पारंपरिक बैंकिंग और क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार के बीच की खाई को बंद करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करती है। क्रिप्टो ईटीएफ के क्षेत्र में ब्लैकरॉक के प्रवेश में पारंपरिक निवेशकों को संपत्ति के प्रबंधन और ठोस ट्रैक रिकॉर्ड में उनकी विशाल विशेषज्ञता के कारण नए निवेश विकल्प प्रदान करने की क्षमता है।

क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन तकनीक पर अपना मन बदल रहे हैं-लैरी फिंक

ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक ने क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन पर दृष्टिकोण में नाटकीय बदलाव देखा है। फिंक, जो पहले संदिग्ध था, अब डिजिटल मुद्राओं के लाभों और ब्लॉकचेन तकनीक की संभावनाओं के बारे में बात कर रहा है। वह बिटकॉइन को सोने के डिजिटल संस्करण के रूप में देखते हैं, इसके गुणों पर धन के भंडार के रूप में जोर देते हैं, और क्रिप्टोकरेंसी में निवेश को बेहतर भविष्य की संभावना में निवेश के रूप में देखते हैं।

फिंक ब्लॉकचेन तकनीक की क्रांतिकारी क्षमता से भी अवगत है, जो सुरक्षा में सुधार कर सकती है, लेन-देन प्रक्रियाओं को गति दे सकती है और बिचौलियों की आवश्यकता को कम कर सकती है। उनका मानना है कि ब्लॉकचेन एक महान आविष्कार है जिसमें लेनदेन को सस्ता, तेज और अधिक कुशल बनाकर वित्तीय क्षेत्र को पूरी तरह से बदलने की क्षमता है।

READ ALSO:

Intermittent Fasting:अंतर्निहित शुरुआती भूख के लिए गाइड

Instagram Threads Launches:नवीनतम ट्विटर प्रतियोगी के बारे में आपको जो कुछ भी जानने की आवश्यकता हैइंस्टाग्राम थ्रेड्स कब लॉन्च हो रहा है?

कस्टोडियल पार्टनर के रूप में कॉइनबेस के साथ बिटकॉइन ईटीएफ आवेदन को फिर से जमा करना Blackrock की दृढ़ता के लाभों को दर्शाता है

बिटकॉइन ईटीएफ के लिए उनके मूल अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद, ब्लैकरॉक ने स्पॉट बिटकॉइन ट्रस्ट के लिए कस्टोडियल सर्विलांस पार्टनर के रूप में कॉइनबेस, एक प्रसिद्ध क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज के साथ फिर से आवेदन किया। बिटकॉइन ईटीएफ के लिए नियामक मंजूरी प्राप्त करने के लिए, यह सामरिक दृष्टिकोण बाजार में हेरफेर के बारे में चिंताओं को दूर करने और पारदर्शिता में सुधार करने की कोशिश करता है।

क्रिप्टोक्यूरेंसी क्षेत्र में ब्लैकरॉक की उपस्थिति इस संभावना को काफी बढ़ावा देती है कि बिटकॉइन स्पॉट ईटीएफ को अंततः मंजूरी दी जाएगी, जिसमें सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन द्वारा अधिकृत 576 ईटीएफ अनुप्रयोगों में से 575 सफलतापूर्वक होने का ट्रैक रिकॉर्ड है। (SEC). जैसे-जैसे क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में विनियमित निवेश वाहनों की आवश्यकता बढ़ती जा रही है, बिटकॉइन की कीमत में मौजूदा उछाल इस प्रवृत्ति को और भी अधिक प्रोत्साहन देता है।

निष्कर्ष निकालनाः

ब्लैकरॉक का बिटकॉइन ईटीएफ के लिए आवेदन जमा करने का निर्णय और लैरी फिंक का क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन तकनीक का समर्थन आम जनता द्वारा डिजिटल संपत्ति को अपनाने में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में ब्लैकरॉक का प्रवेश, दुनिया के सबसे बड़े परिसंपत्ति प्रबंधन के रूप में, क्रिप्टो परिसंपत्तियों तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने, पारंपरिक वित्त को बदलने और ब्लॉकचेन तकनीक को अपनाने में तेजी लाने की क्षमता रखता है। ब्लैकरॉक की दृढ़ता और अनुभव, लैरी फिंक के हृदय परिवर्तन के साथ, वैश्विक वित्तीय परिदृश्य में क्रिप्टोकरेंसी के भविष्य को नई आशा और उत्साह देता है।

 

 

 

 

 

 

Last modified: July 8, 2023

Close